Loading...

तुला राशि: मासिक राशिफल |Tula Rashi Monthly Rashifal -2023 | 100 % Accurate

सितंबर 2023 | September 2023

तुला राशि: सामान्य

शुक्र तुला राशि का स्वामी है, यह वायु स्वरूप की फुर्तीली राशि है। तुला राशि के जातकों की कला में अधिक रुचि होती है। ये लोग यात्रा करने के प्रति अधिक उत्साही होते हैं। ये जातक मनोरंजन में रुचि रखने और उसे बेहतर बनाने की इच्छा रख सकते हैं। उनमें हास्य की गहरी समझ और उसका उपयोग करने की क्षमता जैसे गुण हो सकते हैं। इस राशि के जातकों की रुचि संगीत में अधिक हो सकती है।

चूंकि इस महीने बृहस्पति और राहु सातवें घर में हैं, इसलिए तुला राशि के जातकों को कई तरह के परिणामों का अनुभव हो सकता है। चतुर्थ और पंचम भाव का स्वामी होकर शनि पंचम भाव में स्थित होगा।

शनि, प्राथमिक ग्रहों में से एक, वक्री गति से चलते हुए पांचवें घर में स्थित है, और बृहस्पति, राहु के साथ तीसरे और छठे घर का स्वामी, सातवें घर में स्थित है।

शुक्र, जो पहले और आठवें दोनों घरों पर शासन करता है, अक्टूबर 2023 के दूसरे तक दसवें घर में प्रतिगामी गति में है। अक्टूबर 2023 के पहले तक, बुध नौवें और बारहवें घर का स्वामी है और ग्यारहवें घर में रहता है।

मंगल, ऊर्जा ग्रह और दूसरे और सातवें घर का शासक, 3 अक्टूबर, 2023 से पहले घर में रहेगा।

तुला राशि के जातक भविष्य को लेकर थोड़ा असहज महसूस कर सकते हैं। ऐसा राहु और केतु, नोडल ग्रह, के क्रमशः पहले और सातवें घर में होने के परिणामस्वरूप हो सकता है।

लेकिन इस महीने, आपकी चंद्र राशि के सातवें घर में बृहस्पति की स्थिति इन जातकों को पर्याप्त वित्तीय संसाधनों, खुशहाल पारिवारिक आयोजनों, नए व्यावसायिक अवसरों आदि से लाभान्वित कर सकती है। हालांकि, चूंकि राहु और केतु क्रमशः पहले और सातवें घर में हैं, इसलिए जातक यह चिन्ह किसी भी संभावित लाभ से लाभान्वित नहीं हो सकता है।

इस महीने पहले घर में केतु के कम प्रमुख स्थान पर होने के कारण, इन जातकों को पाचन संबंधी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव हो सकता है, लेकिन चूंकि बृहस्पति का शुभ प्रभाव चंद्रमा की राशि पर है, इसलिए अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।

इस महीने शुक्र दशम भाव में अच्छी स्थिति में है और नौवें भाव का स्वामी बुध ग्यारहवें भाव में स्थित है, जो सकारात्मक परिणाम प्रदान कर सकता है।

सितंबर का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में आपको कैसे परिणाम मिलेंगे, यह जानने के लिए राशिफल विस्तार से पढ़ें।

तुला राशि अपना फ्री वार्षिक राशिफल 2023 यहाँ देखे।

तुला राशि: आजीविका

सितंबर 2023 का मासिक राशिफल बताता है कि काम पूरा होने में अधिक समय लग सकता है और ये जातक अपनी नौकरी से खुश नहीं होंगे। राहु और केतु की स्थिति अनुकूल नहीं हो सकती है और इन जातकों को करियर में अतिरिक्त चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ये नोडल ग्रह कार्यस्थल में व्यवधान और वरिष्ठों के दबाव का कारण भी बन सकते हैं। इस माह नौकरी के दबाव के कारण जातक कार्यस्थल पर गलतियाँ कर सकते हैं।

इसके बावजूद, बृहस्पति के शुभ प्रभाव के कारण इस राशि के जातकों को अभी भी उत्कृष्ट नौकरी के परिणाम मिल सकते हैं और नौकरी के नए अवसर मिलेंगे।

हालाँकि, राशि स्वामी शुक्र भी इस महीने के उत्तरार्ध में ग्यारहवें घर में प्रतिगामी गति में स्थित है, जो एक लाभकारी स्थिति हो सकती है और इन लोगों के लिए करियर में कुछ पुरस्कार जोड़ सकती है।

इसके अतिरिक्त, नौवें घर का स्वामी बुध, इस महीने के उत्तरार्ध में ग्यारहवें घर में है। परिणामस्वरूप, इस राशि के जातक विदेश में अपने करियर में सफल हो सकते हैं क्योंकि बुध भी बारहवें घर का स्वामी होगा।

क्योंकि इस महीने बृहस्पति अनुकूल स्थिति में रहेगा और इसके परिणामस्वरूप, इस महीने व्यवसाय करने की कोशिश कर रहे जातकों के लिए अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त हो सकता है। इसके अतिरिक्त, लोग अधिक नए व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, जिनमें से कुछ लाभदायक होंगे। हालाँकि, यह देखते हुए कि राहु सातवें घर में है और केतु पहले घर में है, इन जातकों के लिए नई व्यावसायिक साझेदारी बनाना बुरा विचार नहीं हो सकता है। इसके अतिरिक्त, इन लोगों के लिए नए आर्थिक प्रयास करना बुद्धिमानी नहीं हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि: वित्त

बारहवें घर में मंगल की स्थिति के परिणाम स्वरूप जातकों को वित्तीय उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है, जो इन जातकों के लिए थोड़ा प्रतिकूल है और इसके परिणाम स्वरूप अधिक खर्च हो सकता है। यह सितंबर 2023 के मासिक राशिफल के अनुसार है। जब इस राशि के जातकों को अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए बड़े ऋण लेने पड़ते हैं, तो वे हमेशा अपनी स्थितियों को संभालने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

तथ्य यह है कि बृहस्पति इस महीने सातवें घर में चंद्रमा की राशि पर दृष्टि डाल रहा है, जिससे तुला राशि के जातकों को अपनी आजीविका कमाने की क्षमता में सुरक्षित महसूस करने का मौका मिल सकता है। बृहस्पति की लाभकारी स्थिति के कारण, जातक धन बचाने में सक्षम हो सकते हैं, हालाँकि वे जिस राशि की बचत कर सकते हैं वह बहुत अधिक नहीं हो सकती है।

तुला राशि के जातकों को अपनी भारी प्रतिबद्धताओं को भविष्य के महीनों के लिए स्थगित करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि उच्च स्तर के खर्चों और इस तरह परेशानी में पड़ने से बचा जा सके।

जो जातक इस महीने व्यवसाय कर रहे हैं, वे अपने प्रयासों से अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति में नहीं होंगे। हो सकता है कि वे अपने व्यावसायिक प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की स्थिति में न हों। इन जातकों को मंगल की प्रतिकूल स्थिति के कारण मिलने वाले परिणाम अच्छे और बुरे दोनों होंगे।

प्रेम का ग्रह शुक्र वक्री अवस्था में दसवें घर में है और शुक्र 8 अगस्त, 2023 के दौरान अस्त हो जाता है और 18 अगस्त, 2023 को फिर से उदय होता है। इसके अलावा, बुध 24 अगस्त, 2023 के दौरान वक्री हो जाता है। उपरोक्त ग्रह स्थितियों के कारण, संबंधित जातक इस राशि के जातक धन प्राप्ति और इस प्रकार बचत में भी उच्च भाग्य से वंचित हो सकते हैं।

तुला राशि: स्वास्थ्य

सितंबर 2023 मासिक राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है। इन जातकों को चिकित्सकीय देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि उनकी त्वचा और पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। बृहस्पति और राहु का सातवें घर में एक साथ स्थित होना भी इन जातकों को सिरदर्द का शिकार बना सकता है।

राहु और केतु, नोडल ग्रह, पहले और सातवें घर में स्थित हैं, जिससे इन जातकों को असहजता भी महसूस हो सकती है। राहु सप्तम भाव में है इसलिए तुला राशि के जातकों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य पर धन खर्च करना पड़ सकता है। इसके अतिरिक्त, इन प्रमुख ग्रहों की स्थिति तनाव की समस्या पैदा करती है।

दशम भाव में स्वामी शुक्र के वक्री होने के कारण इस महीने जातकों को सर्दी और फ्लू से संबंधित समस्याएं होने की अधिक संभावना हो सकती है। राशि स्वामी शुक्र की प्रतिकूल स्थिति के कारण जातक अति उत्साहित हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, द्वितीय भाव का स्वामी मंगल के बारहवें भाव में स्थित होने के कारण इस राशि के लोगों को नेत्र संबंधी रोग हो सकते हैं।

कठिनाइयों के बावजूद, इस महीने सातवें घर में बृहस्पति के गोचर के कारण ये जातक अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं। ऐसा बृहस्पति के चंद्र राशि पर दृष्टि डालने के परिणाम स्वरूप हो सकता है।

तुला राशि: प्रेम/विवाह/व्यक्तिगत संबंध

सितंबर 2023 का मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि राहु के सातवें घर में और केतु के पहले घर में स्थित होने के कारण, तुला राशि के तहत पैदा हुए लोगों के रोमांटिक और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

प्रेम का ग्रह शुक्र, दसवें घर में स्थित है, जो विवाहित या प्रतिबद्ध रिश्ते में रहने वालों को भी कम आकर्षक बना सकता है। ये जातक, जो प्रेम में हैं या विवाहित हैं, संवेदनशील चिंताओं और भावनात्मक संबंधों का अनुभव कर सकते हैं।

उचित तालमेल और समायोजन की कमी के कारण इन जातकों के बीच अपने प्रियतम के साथ रिश्ते में समस्याएं आ सकती हैं। यह महीना इन जातकों के लिए प्यार में पूर्ण सफलता बनाए रखने और इस तरह शादी के बंधन में बंधने के लिए अनुकूल नहीं हो सकता है।

जो लोग पहले से ही शादीशुदा हैं, उन्हें आपसी समझ की समस्याओं के कारण इस महीने आकर्षण में कमी आ सकती है और इसके कारण आपसी समायोजन की आवश्यकता होगी।

अन्य राशियों के-मासिक राशिफल पढ़ें।

तुला राशि: परिवार और दोस्त

सितंबर 2023 मासिक राशिफल बताता है कि तुला राशि के तहत पैदा हुए लोगों को अपने पारिवारिक रिश्तों में कुछ नाखुशी का अनुभव हो सकता है। राहु की सातवें घर में स्थिति और केतु की पहले घर में स्थिति इसका कारण हो सकती है।

उपरोक्त कारणों से, यह संभव हो सकता है और समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। वक्री अवस्था में राशि स्वामी शुक्र दशम भाव में मौजूद है, जो परिवार में अधिक खुशियाँ ला सकता है। इस महीने की पंद्रह तारीख के बाद मंगल ग्रह के बारहवें घर में होने का संबंध परिवारों के भीतर और भीतर संबंधों में तनाव पैदा कर सकता है। इसके अतिरिक्त, इस महीने मंगल की स्थिति के कारण अहंकार से संबंधित समस्याएं और समायोजन की कमी हो सकती है।

सलाह: Remedies

  • प्रतिदिन ओम केथवे नमः का 41 बार जाप करें।
  • प्रतिदिन ओम राहवे नमः का 41 बार जाप करें।
  • मंगलवार को राहु-केतु के लिए हवन-यज्ञ करें।
  • मंगलवार और शुक्रवार को देवी दुर्गा की पूजा करें।

ये सामान्य भविष्यवाणियाँ हैं आपकी चंद्र राशि के आधार पर हैं। For Personalised Predictions Call Us!

Leave a comment

×

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× Have a question? Ask on WhatsApp